Himachal-Pradesh-Shimla-Tatkal-Samachar-Weekly-Horoscope
Unique Planetary Combination Weekly Horoscope March 26 – April 1, 2023

मेष (Aries) :  चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो,

साप्ताहिक पारिवारिक राशिफल के नवीनतम संस्करण के अनुसार, मेष राशि के लोग अपने पेशेवर जीवन में असंतुलन का अनुभव करने वाले हैं। हालांकि इसका असर आपके निजी जीवन पर पड़ सकता है।

इसके अलावा, यदि आप पर काम का बोझ बढ़ जाता है या आपके कार्यालय में स्थिति खराब हो जाती है, तो आपको अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता है। हालाँकि, आपको दोनों जीवन के बीच एक अच्छा संतुलन बनाए रखने की भी आवश्यकता है। लेकिन आप देखेंगे कि आपका परिवार आपको भरपूर समर्थन देने के लिए मौजूद रहेगा।

उपाय :- प्रतिदिन श्री दुर्गा जी पूजा और उनकी चालीसा का पाठ करें। 

वृष (Taurus) :  , , , , वा, वी, वू, वे, वो

वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कभी घी घना तो कभी सूखा चना जैसा लिए रहने वाला है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस सप्ताह कारोबार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। यदि आप लंबे से अपने करियर के लिए प्रयासरत है तो आपको अपने रोजी-रोजगार को पाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि यह समय भूमि-भवन से जुड़े मामलों को लेकर थोड़ा राहत भरा रह सकता है। आपके विरोधी खुद समझौते की पहल कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में अचानक से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा में अपने सामान और सेहत दोनों का खूब ख्याल रखें। नौकरीपेशा लोगों को सप्ताह के उत्तरार्ध में अपने सहयोगियों और सीनियर को मिलाकर चलने की जरूरत रहेगी।

उपाय: – प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा में रुद्राष्टकं का पाठ करें। 

मिथुन (Gemini) :  काकी, कू, , , , के, को,

मिथुन पारिवारिक राशिफल कहता है कि आपका सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। चाहे आप उतार की सराहना करना चाहते हैं या चढ़ाव के साथ डूबना चाहते हैं, चुनाव आपका है। हालांकि पहले आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने करियर से जुड़े लक्ष्यों पर अधिक से अधिक ध्यान केंद्रित करें।

हालाँकि आपको इसे लेकर कोई समस्या नहीं आएगी, लेकिन थोड़ा आर्थिक संकट आ सकता है। हालाँकि, आपका अपने साथी के साथ एक मधुर और सुंदर सप्ताह बीतेगा। आप दोनों सार्थक बातचीत साझा करेंगे। इसके अलावा, आप जो भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं, उसका श्रेय भी आपको मिलेगा।

उपाय : प्रतिदिन रिद्धि-सिद्धि के दाता भगवान श्री गणेश की दूर्वा चढ़ाकर उनकी चालीसा का पाठ करें। 

कर्क (Cancer) : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में ही कोई बड़ी सफलता आपकी झोली में गिर सकती है, लेकिन इसके जोश में आकर होश खोने से आपको बचना होगा। किसी भी जोखिम भरी योजना में धन निवेश करने से बचें नहीं तो भविष्य में नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। यह सप्ताह नौकरीपेशा लोगोंं के लिए गुडलक लिए हुए है। इस सप्ताह आपकी पदोन्नति या मनचाही जगह पर तबादले की कामना पूरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों ही आपकी तारीफ करते नजर आएंगे। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय से लाभ होगा। घर-परिवार से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय लेते समय माता-पिता का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। यदि आप विदेश में करियर या कारोबार की सोच रहे थे तो उसमें आ रही बाधाएं दूर होंगी।

उपाय : प्रतिदिन शिव की साधना में चालीसा का पाठ या फिर शिव मंत्र का रुद्राक्ष से जप करें। 

सिंह (Leo) : मा, मी, मूमे, मो, टा, टी, टू, टे

राशि के अनुसार आपका सप्ताह भी शानदार और विजयी रहेगा। आर्थिक रूप से, आप एक बड़े और अधिक लाभदायक सौदे के साथ अपने प्रतिस्पर्धियों को अपने व्यापार में पराजित कर सकते हैं। इसके अलावा, आपकी कुण्डली में पारिवारिक जीवन के अनुसार आप यह भी जान सकते हैं कि आपके स्वाभाविक शत्रु कौन हैं।

इस बात की भी संभावना है कि आपको अपने पिछले डर पर विजय प्राप्त होगी; यह ऊंचाइयों से संबंधित कुछ भी हो सकता है, पिछली प्रतिबद्धताएं, या ऐसी कोई भी चीज जिससे आप डरते थे।

उपाय :- प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में नारायण कवच का पाठ करें। 

कन्या (Virgo) :  ढो, पा, पी, पू, , , , पे, पो

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत में आपको पूर्व में किए गये किसी काम के लिए सम्मानित किया जा सकता है। कार्यक्षेत्र में सीनियर आपके काम की तारीफ करते हुए नजर आएंगे। इस दौरान आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है। व्यवसाय की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल है। बाजार में आई तेजी का आप लाभ उठाने में आप कामयाब रहेंगे। बाजार में आपकी साख भी बढ़ेगी। यदि आप लंबे समय से अपने कारोबार का विस्तार करने की सोच रहे थे तो आपकी यह कामना पूरी होती नजर आएगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में सुख-सुविधा से जुड़ी कोई बड़ी चीज का क्रय कर सकते हैं, जिससे आपके घर में खुशियों का माहौल रहेगा। जो लोग अपनी नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे उन्हें सप्ताह के अंत में किसी बड़ी जगह से आफर आ सकता है। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

उपाय :- प्रतिदिन देवी दुर्गा की उपासना करें और बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं। 

तुला (Libra) :  रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

निजी जीवन को लेकर यह सप्ताह आपके लिए परेशानी भरा हो सकता है। ऐसे मामले हो सकते हैं जिनमें आपकी तत्काल भागीदारी की आवश्यकता हो, उनमें से कुछ में नहीं। इसलिए आपको विश्लेषण करने की आवश्यकता है कि कौन सा अधिक महत्वपूर्ण है।

आपकी माता को स्वास्थ्य संबंधी कोई महत्वपूर्ण समस्या हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आप उसका समर्थन करने के लिए वहां हैं। इसके अलावा, यदि आपके बच्चे हैं, तो आपके पहले बच्चे से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं।

उपाय :-  प्रतिदिन स्फटिक शिवलिंग की पूजा और शिव मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक (Scorpio) :  तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत सुखद रहने वाली है, लेकिन उत्तरार्ध में उन्हें बेहद सतर्क होकर रहना होगा। सप्ताह के प्रारंभ में आपको पूर्व में किए गए प्रयास और परिश्रम का सुखद परिणाम देखने को मिल सकता है। करियर-कारोबार से जुड़ी कोई शुभ सूचना मिल सकती है। व्यवसाय से संबंधित की गई यात्रा सुखद एवं मनचाहा लाभ देने वाली रहेगी। भूमि-भवन से जुड़े विवाद किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से दूर होंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। यदि आप किसी परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे हुए हैं तो कठिन परिश्रम के बाद ही मनचाही सफलता के योग बनेंगे। इस दौरान नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में विरोधियों से खूब सतर्क रहने की जरूरत रहेगी क्योंकि वे आपके बने-बनाए काम में अड़ंगे डाल सकते हैं। घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेहत आपकी चिंता का विषय बन सकती है

 उपाय :- प्रतिदिन देवी दुर्गा की लाल पुष्प और रोली अर्पित करके उनके किसी भी मंत्र का एक माला जप करें। 

धनु (Sagittarius) : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

परिवार नियोजन राशिफल के अनुसार धनु राशि के जातकों को संयुक्त परिवार से जुड़े कई मुद्दों से निपटना होगा। ऐसी स्थिति हो सकती है जहां आप अपने पूरे परिवार के साथ सभी के बीच चीजों को मजबूत करने के लिए आएं।

साथ ही आर्थिक रूप से आप सुरक्षित महसूस करेंगे। साथ ही, आपके कार्यालय या पेशेवर क्षेत्र में बहुत अधिक काम होगा, इसलिए अभिभूत न हों। बस हर दिन कठिन से कठिन प्रयास करें, और आप इसे पूरा करने में सक्षम होंगे।

उपाय : प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पीले फूल और चंदन या हल्दी चढ़ाकर श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। 

 मकर (Capricorn) :  भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए अधिक भागदौड़ और परिश्रम करना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में घर की मरम्मत आदि के कार्यों को लेकर अधिक व्यस्तता बनी रह सकती है। इस सप्ताह अचानक से आए कुछेक बड़े खर्च आपकी आर्थिक स्थिति को प्रभावित कर सकते हैं। घर में किसी बुजुर्ग व्यक्ति की खराब सेहत भी आपकी चिंता का विषय बनी रहेगी। यदि आप रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं तो आपका इंतजार थोड़ा और लंबा हो सकता है। वहीं नौकरीपेशा लोंगों पर कामकाज का बोझ अचानक से बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर और जूनियर के साथ बहसबाजी करने से बचें, अन्यथा आपको बेवजह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। इस सप्ताह लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर पैदा हुई गलतफहमी आपके प्रेम संबंध को प्रभावित कर सकती है।

उपाय :-  प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में सुंदरकांड का पाठ करें और शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाएं। 

कुंभ (Aquarius) : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आपका पारिवारिक राशिफल संगतता स्कोर बताता है कि आप अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करते हैं। जंक फूड से बचें क्योंकि मौसम अभी भी अस्थिर है और आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित कर सकता है। इसके बजाय अपने आहार में ढेर सारे तरल पदार्थ और फलों को शामिल करें। बाहर से कुछ भी मंगवाने के बजाय घर के बने खाने को तरजीह दें।

हालाँकि, थोड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है, लेकिन ज़्यादा तनाव न लें। आपको सकारात्मक रहना चाहिए; अन्यथा, यह उच्च रक्तचाप के जोखिम को बढ़ा सकता है।

उपाय  :- प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में सात बार चालीसा का पाठ करें। शनिवार के दिन सफाईकर्मी को काले चने या चाय की पत्ती का दान करें। 

मीन (Pisces) :  दी, दू, , , , दे, दो, चा, ची

मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में कठिन परिश्रम और प्रयास के बाद ही मनचाही सफलता प्राप्त होगी। नौकरीपेशा लोगों को अपना काम किसी के भरोसे छोड़ने की बजाय खुद सलीके के साथ करने की जरूरत रहेगी, अन्यथा आपको अपने बॉस के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। इस सप्ताह आपको अपनी सेहत और संबंध का भी खूब ख्याल रखना होगा। सप्ताह की शुरुआत में आप मौसमी या किसी पुरानी बीमारी के उभरने से पीडि़त हो सकते हैं। इस दौरान घर-परिवार से जुड़े किसी व्यक्ति को लेकर भी आपका मन चिंतित रहेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत भले ही थोड़ी मंदी भरी रहे, लेकिन उत्तरार्ध मनचाहा लाभ दिलाने वाला साबित होगा। इस दौरान आप बाजार में आई तेजी का लाभ उठाने में कामयाब रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। सप्ताह के अंत में किसी प्रिय व्यक्ति के घर में आने से खुशियों का माहौल बना रहेगा।

उपाय :- प्रतिदिन तुलसी जी की सेवा और भगवान विष्णु जी की पूजा में विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। https://www.tatkalsamachar.com/shimla-india-campaign/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here