HimachalPradesh-Shimla-Hamirpur-Elections
7 BJP MLAs may join Congress, Sukhwinder Singh Sukhu's big statement

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिल गया है. कुर्सी के लिए चल रही खींचतान के बीच सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं. जनता ने भले ही कांग्रेस को बहुमत दे दिया हो, लेकिन कांग्रेस अब तक जनता को मुख्यमंत्री नहीं दे सकी है. कांग्रेस में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर जबरदस्त खींचतान नजर आ रही है. हिमाचल कांग्रेस के कई कद्दावर चेहरे मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे नजर आ रहे हैं. https://www.tatkalsamachar.com/himachal-cm-sukh/ हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, प्रचार समिति अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू और तेरहवीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे हैं.

मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए चल रही खींचतान के बीच सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं. कांग्रेस को तोड़ने की बातें निराधार हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को तीन निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन मिल गया है. ऐसे में अब कांग्रेस को समर्थन देने वाले विधायकों की कुल संख्या 43 हो गई है.

पार्टी तोड़ने की चल रही चर्चा के सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल इस तरह की बातें कर सकती है. उन्होंने कहा कि भविष्य में 6-7 बीजेपी विधायक भी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री की दौड़ में सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रबल दावेदारों में से एक हैं. सुखविंदर सिंह सुक्खू को करीब 20 विधायकों के समर्थन की भी जानकारी है. इसके अलावा सुखविंदर सिंह सुक्खू केंद्रीय आलाकमान के भी नजदीकी माने जाते हैं.

साल 2012 में बतौर पार्टी अध्यक्ष कमान संभालने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू ने संगठन की मजबूती के लिए भी काम किया. अगर कांग्रेस आलाकमान सुखविंदर सिंह सुक्खू पर विश्वास जताई है, तो वे हिमाचल कांग्रेस के पहले ऐसे मुख्यमंत्री होंगे, जो शिमला संसदीय क्षेत्र से बाहर के होंगे. गौरतलब है कि सुखविंदर सिंह सुक्खू नादौन विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. यह क्षेत्र हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here