MP's-gift-to-Mandi-district-tatkal samachar
MP's gift to Mandi district, Rs 46 lakh released to speed up development

सांसद प्रतिभा सिंह ने मंडी जिले में विकास कार्यों को गति देने के लिए लगभग 46 लाख रुपये जारी किए हैं। यह धनराशि जिले के गोहर, धनोटू, चच्योट, गोपालपुर और सरकाघाट क्षेत्र में खर्च होगी। बता दें, सांसद ने इन क्षेत्रों के अपने दौरे में विभिन्न विकास कार्यों के लिए धनराशि उपलब्ध कराने की घोषणा की थी। अब घोषणाओं के मुताबिक कार्यान्वयन एजेंसियों संबंधित बीडीओ और लोक निर्माण विभाग को अलग अलग 30 विकास कार्यों के लिए यह धनराशि प्रदान की गई है।

सांसद ने धनोटू ब्लॉक की ग्राम पंचायत भौर के निर्माणाधीन पंचायत घर के कार्य को पूर्ण के लिए 5 लाख रुपये प्रदान किए हैं। गोहर ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत कांडी में अलीनाल से मुख्य मार्ग तक सड़क सुधार के लिए 1.50 लाख वहीं ग्राम पंचायत तुन्ना में जोहानाला https://www.youtube.com/watch?v=CSGOV-mwc_4&t=22s में मोक्षधाम के लिए 1.50 लाख प्रदान किए हैं। उन्होंने धनोटू ब्लॉक की ग्राम पंचायत डुगरैण के सेवा युवक मंडल के लिए खेल सामग्री तथा अन्य साजोसामान की खरीद के लिए 1.50 लाख रुपये तथा डुगरैण के निर्माणाधीन पंचायत भवन के लिए 1.50 लाख रुपये व पंचायत में मोक्षधाम के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए 2 लाख प्रदान किए हैं।

सांसद ने धनोटू ब्लॉक की भौर पंचायत के शीतला महिला मंडल के लिए खेल व अन्य सामग्री के लिए 1 लाख रुपये तथा नवीन युवक मंडल भौर को 50 हजार प्रदान किए हैं। उन्होंने धनोटू ब्लॉक की ग्राम पंचायत भलाना की भलानाधार में अनुसूचित जाति बस्ती में सामुदायिक भवन के लिए 2 लाख रुपये प्रदान किए हैं। उन्होंने चुराग ब्लॉक की ग्राम पंचायत कुटाहाची में कुटावाची-डामलदली सड़क के लिए 1.50 लाख रुपये तथा ग्राम पंचायत खन्योरी में गलीधार से चुड़ूधार पथ निर्माण के लिए 2 लाख और गोहर ब्लॉक में ग्राम पंचायत नंदी के बदली में फुट ब्रिज के कार्य के लिए 2 लाख रुपये प्रदान किए हैं।

सांसद ने धनोटू ब्लॉक की ग्राम पंचायत मग्गर पधरू में ओडा में फुट ब्रिज तथा पथ निर्माण के लिए 1 लाख रुपये प्रदान किए हैं। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जयदेवी स्कूल के लिए कबड्डी मैट और बॉक्सिंग किट खरीदने को जिला खेल एवं युवा सेवाएं अधिकारी को 2 लाख रुपये प्रदान किए हैं।

उन्होंने गोहर की ग्राम पंचायत काशन में झालों से डुआन गाड़ रोपा सड़क के मरम्मत कार्य के लिए 1.50 लाख रुपये, धनोटू ब्लॉक की ग्राम पंचायत चंबी में गुरु रविदास एससी बस्ती कांगड़ में सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए 1 लाख रुपये प्रदान किए हैं। ग्राम पंचायत छपराहन के लिए 10 सोलर खरीदने को 1 लाख रुपये, धनोटू ब्लॉक की ग्राम पंचायत महादेव में एनएच 21 से रैहन गांव तक पेवर रोड़ के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए 1.50 लाख रुपये प्रदान किए हैं।

वहीं, सांसद ने सरकाघाट क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग को ग्राम पंचायत चौरी में कलश से लोअर कलश तक सड़क निर्माण कार्य पूरा करने को 2.50 लाख रुपये तथा ग्राम पंचायत रिस्सा में खराना मोड़ से रतन चंद के घर तक संपर्क मार्ग के निर्माण के लिए 1.50 लाख रुपये जारी किए हैं।

उन्होंने गोपालपुर ब्लॉक में ग्राम पंचायत परसादा हवानी में मुख्य सड़क से धर्मपाल के घर तक पक्के रास्ता तथा डंगा लगाने के लिए 75 हजार रुपये, ग्राम पंचायत जमणी में खलाणू से रोपड़ी नाला तक संपर्क सड़क के लिए 1 लाख रुपये, ग्राम पंचायत https://www.tatkalsamachar.com/kangra-news-smart-city-dharamshala/ मसेरन में दून गांव में मोक्षधाम के लिए 1.50 लाख, ग्राम पंचायत चौरी में जखेनी से मोक्षधाम तक संपर्क मार्ग के कार्य के लिए 1 लाख रुपये, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टिक्कर के प्रार्थनासभा भवन निर्माण के लिए 1 लाख, ग्राम पंचायत चौक ब्राड़ता में संदोआ गांव में सामुदायिक भवन के लिए 2 लाख प्रदान किए हैं।

उन्होंने ग्राम पंचायत भद्रवाड़ में कलेरी गांव में सामुदायिक भवन के लिए 2 लाख, ग्राम पंचायत रखोटा में खरोटा खड्ड में मोक्षधाम के लिए 1 लाख, ग्राम पंचायत मसेरन में ब्राड़ा में सामुदायिक भवन के लिए 75 हजार रुपये तथा खाटी रा डोह में सामुदायिक भवन के लिए 75 हजार रुपये प्रदान किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here