Himachal-Pradesh-Mandi-Tatkal-Samachar-Budget-Public-Work
Pay special attention to quality in construction works

 लंबित कार्यों को समयबद्व पूरा करने के लिए उठाए जाएंगे कारगर कदम

लोक निर्माण, #Public Work, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के तहत सड़कों तथा अन्य लंबित निर्माण कार्यों #Construction Work, को समयबद्व पूरा करने के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे।बुधवार को मंडी परिधि गृह में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियोें के साथ समीक्षा बैठक #Meeting, की अध्यक्षता करते हुए लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहाकि निमार्ण कार्यों की गुणवता पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि लोगों को बेहतरसुविधाएं मिल सकें।   

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार #State Government, ने व्यवस्था परिवर्तन #Change, की ओर अनेकों कदम उठाए हैं। सरकारी टेंडर आवार्ड #Government Tender Award, करने की समयसीमा कोसाठ दिन से कम करके 20 दिन कर दिया गया है इससे विकास कार्यों में तेजी आएगी तथाभ्रष्टाचार को खत्म करने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने मंडी जिला में निर्माणीधीनसड़कोें तथा पुलोें के बारे में विस्तार से फीडबैक #Feedback, लेते हुए कहा कि लंबितकार्यों को रूकने नहीं दिया जाएगा इस के लिए सरकार उपयुक्त बजट #Budget, का प्रावधान करेगी।    

  बैठक में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, #Pradhan Mantri Gramin Sadak Yojna, सेंट्रलरोड फंड तथा नाबार्ड के तहत निर्मित की जा रही सड़कों की प्रगति रिपोर्ट पर भीविस्तार से चर्चा की गई। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि लोक निर्माण विभाग में रिक्तपदों को भरने के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे तथा विभाग के विभिन्न मंडलोंमें आवश्यक मशीनरी उपलब्ध करवाने की दिशा में सार्थक पहल की जाएगी इस के लिएविभागीय अधिकारियों को रिक्त पदों तथा मशीनरी की डिमांड के बारे में विस्तारसे सूची तैयार करने के निर्देश भी दिए गए।  

    लोक निर्माण विभाग मंत्री ने संयुक्त कार्यालय भवन करसोग तथा नेरचैक के निर्माण कार्यों को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देशदिए गए। इसके साथ ही सलापड़-ततापानी मार्ग के निर्माण के लिए भी सभीऔपचारिकताएं पूर्ण करने के लिए कहा गया है ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके। https://www.tatkalsamachar.com/bjp-congress-limelight/ विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सड़कों की मरम्मत के लिए आवश्यक फंड का प्रावधान किया जाएगा।   

   उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्यों का नियमित तौर पर निरीक्षण #Inspection, भी करें। इससे पहले मुख्य अभियंता एनपी सिंह चैहान ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए मंडी जिला मेंलोक निर्माण विभाग के विभिन्न निर्माण कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारीप्रदान की। इस अवसर पर डीसी अरिंदम चैधरी, एसपी शालिनी अग्निहोत्री, पूर्व मंत्रीप्रकाश चैधरी, चंपा ठाकुर तथा लोक निर्माण विभाग के विभिन्न अधिकारी उपस्थितथे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here