kullu-landslide-himachalpradesh-tatkalsamachar
Devastation in Ani Bazar – many buildings scattered like straws

 हिमाचल में भारी बारिश के बीच चारों तरफ तबाही का दौर है। आज सुबह कुल्लू जिला के आनी में एक बहुमंजिला भवन जमींदोज हो गया। बारिश के चलते खतरे को देखते हुए इन भवनों को पहले ही खाली करवा लिया था। बस अड्डे के निकट बने इन भवनों में केसीसी बैंक व एसबीआई की शाखाएं चल रही थी। बहुमंजिला भवन के गिरने से करोड़ों का नुकसान हुआ है। इसके साथ लगती बड़ी इमारतों पर अभी भी खतरा मंडरा रहा है। वे सभी गिरने की कगार पर है। 

पहाड़ों पर इस बार मानसून ने कहर मचा रखा है। https://www.tatkalsamachar.com/mandi-news-landslide/ पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी भारी बारिश से 23 मकान जमींदोंज हुए है, जबकि 108 को नुकसान पहुंचा है। अकेले शिमला शहर में 25 से ज्यादा घर असुरक्षित हो गए। इस वजह से 55 से ज्यादा परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है।

प्रदेशभर में भारी https://youtu.be/svAbl7iUfjs?si=haNHdNeyAXW03_sZ बारिश, बाढ़, लैंडस्लाइड और जमीन धंसने से इस मानसून में 2255 घर ध्वस्त हुए हैं, जबकि 9865 घरों को नुकसान पहुंचा है। कई परिवार बेघर हुए हैं, जबकि कई परिवार जान जोखिम में डालकर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त घरों में रह रहे हैं।

बिल्डिंगों के साथ बने मकानों को खतरा

बिल्डिंगें ढहने के बाद आनी के लोग दहशत में आ गए हैं। खासकर जिनके मकान इस बिल्डिंग के साथ बने हैं, वह नुकसान को लेकर ज्यादा चिंतिंत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here