Rajeev Shukla-congress party-tatkal samachar
Congress Party: Suman Rawat and SS Jogta join Congress Party

#Shimla : हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल युवा सेवाए एवं खेल विभाग सेवानिवृत निदेशक सुमन रावत तथा स्वास्थय विभाग से सेवानिवृत हि0 प्र0 अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एस0 एस0 जोगटा ने आज कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन शिमला में हिमाचल कांग्रेस पार्टी के प्रभारी एवं राज्य सभा सांसद राजीव शुक्ला से भेट। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव देवेन्द्र बुशैहरी भी उपस्थित थे।


राजीव शुक्ला ने इन दोनो का पार्टी में शामिल होने पर इनका स्वागत किया। राजीव शुक्ला ने सुमन रावत जो कि 3 वर्ष पूर्व युवा सेवाए एवं खेल विभाग से सेवानिवृत दिनेशक ने खेल जगत में जो  मान बढ़ाया है उसको कभी भुलाया नहीं जा सकता। सुमन रावत ने 186 में एशियन खेलाों में 300 मीटर दौड़ में कांस्य पदक राष्टीय रिकार्ड के साथ जीता, 1987 में साउथ एशियन फेडरेशन खेलाों में 1500 मीटर, 10,000 मीटर की दौड़ मे 3 स्वर्ण पदक जीते। 1986 में इन्हें अर्जुन अवार्ड #Arjuna Award से सम्मानित किया गया, ये पुरस्कार खेल के क्षेत्र में सबसे उच्च पुरस्कार है जो कि माननीय राष्टपति द्वारा प्रदान किया जाता है।

यह प्रदेश की पहली महिला खिलाड़ी है जिन्होंने प्रदेश का राज्य पुरस्कार जो कि परशुराम अवार्ड है व अर्जुन पुरस्कार लेने वाली पहली महिला है। राजीव शुक्ला ने कहा कि एस0 एस0 जोगटा ने कर्मचारी हितों की जिस प्रकार से लड़ाई लड़ी है उसका लाभ कांग्रेस पार्टी को अवश्य मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here