Himachal-Pradesh-Shimla-Tatkal-Samachar-weekly-horoscope
Unique Combination of Planets Weekly Horoscope

मेष (Aries) :  चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो,

सप्ताह की शुरुआत में आप सामाजिक कल्याण के कार्यों में सक्रिय रूप से भागीदार रहेंगे। आप अपने परिवार, रिश्तेदार और दोस्तों में पसंदीदा व्यक्ति के रूप में उभरेंगे। आपको अपना उत्साह उच्च रखना होगा। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी मंगल वृष राशि में गोचर कर रहा होगा। इस समय आपका व्यापार तो अच्छा चलेगा साथ में आप अपने निकट के व्यक्तियों की उम्मीदों पर खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हालांकि आपका स्वास्थ्य और आत्मविश्वास सप्ताह भर बरकरार रहेगा, सिर्फ सप्ताह के मध्य की अवधि में कुछ समय के लिए मानसिक तनाव आपके कष्ट का कारण बनेगा। क्यूँकि अशुभ ग्रहों की नज़र आपकी राशि पर होगी। इस बात के मामूली संकेत मिल रहे हैं कि आपकी प्रगति के रास्ते में कुछ अवांछित बाधाएं आ सकती हैं। आपको अपनी माता की सेहत का खास ख्याल रखना होगा।

उपाय :- गौ माता को रोटी खिलाए।

वृष (Taurus) :  , , , , वा, वी, वू, वे, वो

ये सप्ताह आपको कई लाभ देकर जाएगा। इस सप्ताह आपके आय के स्रोत भी बढ़ेंगे। काम की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। अगर धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो कुछ न कुछ नया सीखने की कोशिश करें। सप्ताह के अंत में ढेर सारे काम निपटाने के बाद आप थक जाएंगे, लेकिन अगले सप्ताह की शुरुआत होते ही आप पटरी पर लौट आएंगे। पैसों को लेकर आप पूरी कोशिश करेंगे कि आप उसे नियंत्रण में रखें, लेकिन सप्ताह के मध्य में थोड़ा बहुत अधिक खर्च करना आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है। रोमांस के मामले में यह सप्ताह पहले से बेहतर रहेगा। लव लाइफ में परिवार वालों का साथ मिल सकता है। सेहत के मामले में आप लापरवाह हो सकते हैं, जो आपके लिए हानिकारक होगा।

उपाय – किसी हनुमान मंदिर में हनुमानजी के दर्शन करें।

मिथुन (Gemini) :  काकी, कू, , , , के, को,

आपका पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा एवं भाईयों के साथ संतान एवं भाग्य का सहयोग मिलेगा। नई संपत्ति को खरीदने का मन बनेगा एवं मंगल एवं बुधवार को आय की कमी दूर होगी। आपको मानसिक तनाव रह सकता है। गुरु एवं शुक्र को आनंद में वृद्धि होगी। परिवार के साथ वक्त बीतेगा एवं मांगलिक उत्सवों में जाने का मौका मिलेगा। आपके विरोधी परास्त होंगे। आय की प्राप्ति होगी। कार्य में आने वाले विघ्र समाप्त होंगे। आपकी योजनाएं सफल होंगी। शनिवार (शनिवार के दिन न करें ये काम) को तनाव रह सकता है। प्रेम में साथी के साथ समय बिताने का वक्त मिलेगा। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा।

उपाय : – श्रीकृष्ण नाम का जाप करें।

कर्क (Cancer) : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

कर्क राशि के लोगों को इस सप्ताह कामकाज में कुछेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में ही करियर या फिर कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा थकान भरी और उम्मीद से कम फल देने वाली साबित होने के कारण मन थोड़ा खिन्न रहेगा। इस सप्ताह आपको अपने सामान और शरीर दोनों का खूब ख्याल रखने की जरूरत रहेगी। मौसमी बीमारी या फिर किसी पुरानी बीमारी के उभरने पर आपको शारीरिक कष्ट हो सकता है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। चोट-चपेट की आशंका भी बनी हुई है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय खूब सोच-समझकर लेना चाहिए। आर्थिक दृष्टि से देखें तो यह सप्ताह मध्यम रहने वाला है।

उपाय :- किसी शिवालय पर जाकर शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और रुद्राष्टकम का पाठ करें।

सिंह (Leo) : मा, मी, मूमे, मो, टा, टी, टू, टे

आपके पराक्रम में वृद्धि होगी एवं भाईयों का सहयोग प्राप्त होगा। आपकी योजनाएं सफल होंगी। मंगल एवं बुधवार में उदासी हावी हो सकती है एवं भविष्य के प्रति निरर्थक आशंकाएं उपजेंगी। आय में कमी होगी एवं योजनाएं विफल हो सकती हैं। गुरु एवं शुक्रवार को पुन: लय को प्राप्त करेंगे एवं सोच सकारात्मक होगी। आय में वृद्धि होगी एवं कार्य समय पर संपन्न होंगे। योजनाएं सफल होंगी। संतान से सहयोग की प्राप्ति होगी। प्रेम साथी के संबंध में बातों पर ध्यान नहीं देंगे तो बेहतर रहेगा। आपका वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा।

उपाय :- गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं।

कन्या (Virgo) :  ढो, पा, पी, पू, , , , पे, पो

कन्‍या राशि वालों को यह सप्‍ताह कई समस्याओं से निजात दिलाएगा. कोर्ट कचहरी में कोई मामला चल रहा था तो उसका फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. मान सम्मान बढ़ेगा. निवेश से लाभ होगा. यदि पार्टनर को प्रपोज करना चाहते हैं तो बहुत अच्छा समय है. इस सप्ताह आप काम में काफी व्यस्त रहेंगे बावजूद इसके आप अच्छा महसूस करेंगे। इस सप्ताह आप हर चुनौती का डटकर सामना कर पाएंगे। किसी और को अपनी जीवनशैली में शामिल करने से पहले आपको पहले खुद पर ध्यान देना चाहिए। इस सप्ताह आपको अपने आर्थिक मामलों पर विशेष ध्यान देना होगा। इसी के साथ इस सप्ताह महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे। स्वास्थ्य को लेकर विशेष सावधानी बरतनी होगी।

उपाय :- माता पार्वती जी का पूजन करें।

तुला (Libra) :  रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

यह सप्ताह आपकी सेहत और कार्यों की उपलब्धियों के लिए इससे पूर्व के सप्ताह की तुलना में बेहतर होगा। सप्ताह के शुरुआत के दिन सकारात्मक बने हुए हैं। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी शुक्र कुम्भ राशि में शनि के साथ गोचर कर रहा होगा लेकिन 16 से शुक्र कुम्भ से निकल कर मीन राशि में गुरु के साथ गोचर करेगा। यह आपके माता-पिता, दोस्तों की सलाह और ससुराल पक्ष के लिए उपयोगी साबित होगा। स्वयं को तरोताजा करने के लिए आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। इसके साथ ही आपके आत्मविश्वास की कमी भी दूर होगी। सप्ताह के मध्य की अवधि आपके आत्मविश्वास और कार्यों की प्रगति के पक्ष से सही रहेगी। आप भी इससे संतुष्ट रहेंगे। आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों, सरकारी क्षेत्रों के अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। पेशेवर जीवन में इससे आपकी प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता में वृद्धि होगी। सप्ताह के शेष दिन स्वास्थ्य और आय के प्रवाह के लिए शुभ रहेंगे।

उपाय :-  ग़रीबों को दूध पिलाएं ।

वृश्चिक (Scorpio) :  तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

इस सप्ताह किसी भी काम में सफलता पाने के लिए आपको जरूरत से ज्यादा मेहनत करनी होगी। आप अपने विचारों और इच्छाओं को खुलकर व्यक्त कर पायेंगे। आपके पेशेवर जीवन के मामले में, नौकरी के प्रति आपके रवैये में बदलाव आपके पक्ष में काम करेगा। कार्यों को समय से पहले पूरा कर लेंगे। हो सकता है कि आप अपने बॉस की नौकरी के बारे में कही गई हर बात से सहमत न हों, लेकिन इस सप्ताह शांत रहने से आपको मदद मिल सकती है। अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो आपका साथी आपको सरप्राइज देगा। इस सप्ताह आप किसी के साथ एक अच्छा संबंध स्थापित करेंगे। जो लोग विवाहित हैं वे सप्ताह के अंतिम दिनों में अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन अंत में सब ठीक हो जाएगा।

उपाय :- गरीबों को लाल गुड़ का दान करे।

धनु (Sagittarius) : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

सप्ताह के आरंभ में ही अच्छी आय से प्रसन्नता बनी रहेंगी। कार्य समय पर होंगे एवं सहयोग भी प्राप्त होगा। ऋण संबंधी मामलों का निपटारा होगा। विवादित मामलों में विजय की प्राप्ति होगी। बुध एवं गुरुवार को घर से बाहर सावधानी बरतें। दूसरों की गलती आपके लिए संकट उत्पन्न कर सकती है। पिता के साथ भी वैचारिक मतभेद हो सकते हैं एवं योजनाओं में संघर्ष करना पड़ सकता है।  इस सप्ताह अनावश्यक व्यय होंगे। गुरुवार की रात से समय पक्ष में हो जाएगा। इस सप्ताह खुशी का समाचार मिलेगा। संतान से सहयोग मिलेगा। मांगलिक एवं धार्मिक कार्य में समय व्यतीत होगा। आपके लिए प्रेम प्रकट करने का सही समय नहीं है। वैवाहिक संबंध स्थिर रहेंगें।

उपाय :- शिवलिंग पर अष्टगंध मिश्रित जल अर्पित करें।

 मकर (Capricorn) :  भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

ये सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आपका राशि स्वामी शनि आपकी दूसरी राशि कुम्भ में गोचर करेगा और 14 फ़रवरी से सूर्य भी कुम्भ राशि में शनि के साथ गोचर करेगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा रहेगा साथ में अब साझेदारी वाले कमो में भी आपको अच्छी सफलता मिलने के योग है। इस समय आपका जो भी मनमुटाव चल रहा वो इस समय दूर हो जाएगा। प्रिंटिंग, बुक, कॉस्मेटिक और तेल के कामों में अच्छी सफलता मिलने के योग है। जिन लोगों की प्रॉपर्टी या कोई काम रुके हुए है तो अब वो काम बन जाएगा और साथ में प्रॉपर्टी भी बिक जाएगी। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। इस समय आपका मन भी खुश रहेगा और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। सरकारी कामों में भी अच्छी सफलता मिलने के योग है। इस समय आपको कोई ख़ुशी का समाचार भी सुनने को मिल सकता है। नौकरी वालों के लिए भी ये समय बहुत अच्छा रहेगा। जिन लोगों की नौकरी पक्की नहीं हुए है उनकी नौकरी अब पक्की हो जाएगी।

उपाय :-  शनि मंदिर जा कर सरसों का तेल चढ़ाए।

कुंभ (Aquarius) : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

इस सप्ताह आप हर चीज पर ध्यान दे पायेंगे। अटके हुए कार्यों को पूरा करेंगे। आप अपने आस-पास के माहौल को समझने की कोशिश करेंगे। आप अपने लिए अच्छा समय निकालेंगे। इस सप्ताह आपका और आपके परिवार का तालमेल अच्छा रहेगा। महत्वपूर्ण लोगों के संपर्क में रहने में सावधानी बरतें। सगाई करने वाले व्यक्तियों को ऐसा लगेगा कि उनकी शादी खतरे में है; इस सप्ताह, अपने साथी के साथ अधिक से अधिक बातचीत करें। नौकरी में यह सप्ताह कठिन रहेगा। आप इस सप्ताह एक अच्छी वित्तीय योजना बनाएंगे। मानसिक तनाव हो सकता है।

उपाय  :- श्री हनुमान चालीसा का 21 बार पाठ करें।  

मीन (Pisces) :  दी, दू, , , , दे, दो, चा, ची

इस सप्ताह बाधाएं आपकी तरक्की को सिमित कर सकती  हैं एवं व्यय अधिक होने से चिंताएं बढ़ेंगी। ऋण लेने का विचार त्याग करें। मंगल-बुधवार से राहत महसूस करेंगें एवं मित्रों की मदद से आंशिक सफलताएं भी मिलेंगी।

भाग्य का सहयोग बढ़ेगा एवं आय में भी वृद्धि होगी। गुरुवार एवं शुक्रवार समय आपके पक्ष का रहेगा। कार्य समय पर होंगे एवं सफलताएं ज्यादा प्राप्त होंगी। पुराने मित्रों से मुलाक़ात होगी। आपकी यात्राएं सुखद रहेंगी। परिवार का साथ मिलेगा। 

उपाय :- श्री महाकाली का दर्शन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here